Follow palashbiswaskl on Twitter

ArundhatiRay speaks

PalahBiswas On Unique Identity No1.mpg

Unique Identity No2

Please send the LINK to your Addresslist and send me every update, event, development,documents and FEEDBACK . just mail to palashbiswaskl@gmail.com

Website templates

Jyoti basu is dead

Dr.B.R.Ambedkar

Wednesday, August 21, 2013

Rajiv Nayan Bahuguna मेरे सम्पादक , मेरे स न्तापक ---२५ बार गाहे सोज़ो साज़ --------------------------

मेरे सम्पादक , मेरे स न्तापक ---२५
बार गाहे सोज़ो साज़
----------------------------
जनता और मीडिया को अपने खून का प्यासा देख प्रशासनिक अमला वहां से चम्पत हो चुका था . कुछ देर बाद प्रधान मंत्री नर सिम्हा राव के विशेष कार्याधिकारी युगांधर वहां आये . आप यहाँ क्यों पड़े हैं , चलिए कहीं होटल में , युगांधर के इस सवाल का जवाब मैंने दिया -आप भी खूब हैं श्रीमान . क्या हमें यहाँ आने का कोई शौक़ था ? मेरे पिता मौन व्रत धारण कर चुके थे . यद्यपि एक पुलिस वाला हवाई अद्दे पर ही उनके लिए खादी भण्डार से एक जोड़ी कुर्ता - पायजामा ला चूका था , लेकिन वह कच्छे में ही रहे , दुनिया को देखने दो की तुमने मेरे साथ क्या किया है . एम्स के अधीक्षक डाक्टर दवे ने केन्द्रीय गृह मंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री को दस्ती ख़त भेजा - सुंदर लाल बहुगुणा को उत्तर प्रदेश के कुछ अधिकारी यहाँ लाकर पटक गए हैं . वह हमारे इमरजेंसी वार्ड में हैं . उनकी वजह से अन्य मरीजों को दिक्क़त हो रही है , और उन्हें कभी भी भयानक इन्फेक्शन हो सकता है . इसके बाद उन्होंने मेरे पिता के सम्मुख अवनत हो कर कहा - चलिए . अब हम एम्स के वी आई पी वार्ड में थे . मानवाधिकार वादी मधुकिश्वर मुझे अपने घर ले गयी . उनके काँधे पर सर रख कर मैं फूट पडा . बहादुर बाप के बेटे हो , क्या कर रहे हो यह ? मधु ने मुझे लताड़ा 
( जारी रहेगा )

No comments: