Follow palashbiswaskl on Twitter

ArundhatiRay speaks

PalahBiswas On Unique Identity No1.mpg

Unique Identity No2

Please send the LINK to your Addresslist and send me every update, event, development,documents and FEEDBACK . just mail to palashbiswaskl@gmail.com

Website templates

Jyoti basu is dead

Dr.B.R.Ambedkar

Wednesday, September 28, 2011

Fwd: [Buddhist Friends] अपने उद्देश को हासिल करने के लिए मिडिया ही सब कुछ...



---------- Forwarded message ----------
From: Pratap Chatse <notification+kr4marbae4mn@facebookmail.com>
Date: 2011/9/27
Subject: [Buddhist Friends] अपने उद्देश को हासिल करने के लिए मिडिया ही सब कुछ...
To: Buddhist Friends <buddhistfriends@groups.facebook.com>


अपने उद्देश को हासिल करने के लिए मिडिया ही सब...
Pratap Chatse 9:46am Sep 27
अपने उद्देश को हासिल करने के लिए मिडिया ही सब कुछ है !!!!!!!!!



तथागत गौतम बुद्ध ने व्होकल मिडिया (लोगो से एक दुसरे से बात करना) का सही वापर करके ट्रडिशनल मिडिया (भिख्क्हू, साधू, संत) तैयार किया. अपने ही जीवन काल में क्रांति की. सम्राट अशोक ने यही मिडिया का सही आकलन करके बौद्ध धम्म को विश्व धर्म बनाने की कोशिश की. प्रतिक्रांति करने के लिए ब्राहमणों को ४०० साल लग गए, पुष्यमित्र श्रुंग ने कपट से षडयंत्र पूर्वक राजा ब्रुहदत्त की हत्या करके तलवार के बल प्रतिक्रांति की लेकिन उसके बाद गुलामी दीर्घ काल रखने के लिए पतंजलि और सुमति भार्गव से प्रिंट मिडिया का सही वापर करके ट्रडिशनल और व्होकल मिडिया तैयार करके 2500 साल तक इस देश को गुलाम रखा

बिच बिच में हमारे कई महापुरुशोने ट्रडिशनल और व्होकल मिडिया का वापर करके हमें आझाद बनाने की कोशिश की लेकिन ओ कामयाब नहीं हुए. उन सभी महापुरुशोंकी हत्याए ब्राहमणों ने की. ६५० साल मुघलो के साथ और सहयोग से इस देश पर राज किया बादमे अंग्रेजो ने हमें आझाद करने की कोशिश की लेकिन ब्राहमणों ने प्रिंट मिडिया, ट्रडिशनल और व्होकल मिडिया का सही वापर करके अंग्रेजो को भगाया.
...
बाबासाहब ने हमें प्रिंट मिडिया से ही आझाद करने की कोशिश की लेकिन उनकी भी ब्राहमणों ने हत्या की.-विश्वरत्न बाबासाहब आम्बेडकर जी नि प्रिंट मिडिया का वापर किया और हमें आझाद करने की कोशिश की लेकिन ब्राहमणों ने ६० साल के अन्दर ही प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मिडिया का सही वापर करके हमें दुबारा गुलाम बनाया.बंधू ये सही आकलन करो...बुद्ध की क्रांति को पलटने के लिए मतलब प्रतिक्रांति करने के लिए ब्राहमणों को ४०० साल लग गए, और हमें दुबारा क्रांति करने के लिए 2500 साल लग गए इसके लिए बाबासाहब जैसा विश्वरत्न पैदा हुवा. और ये बाबासाहब की क्रांति को बदलने के लिए ब्राहमणों को सिर्फ ६० साल लग गए और ये सब ब्राहमणों को प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मिडिया का साथ मिला इसमे ट्रडिशनल और व्होकल मिडिया का भी साथ मिला.

ऊपर दिए हुए उदहारण से हमें पता चलता है की तत्काल, क्षणिक हत्या मतलब दिशा बदलने के लिए तलवार, जहर, बन्दुक ऐसे हत्यार की जरुरत पड़ती है, लेकिन दीर्घ काल लोगो के मन मष्तिक के ऊपर राज करना है तो सिर्फ प्रिंट, ट्रडिशनल और व्होकल मिडिया की जरुरत पड़ती है मतलब देश पर , लोगो के मन मष्तिक पर राज करना है, अपने धर्म का प्रचार, प्रसार करना है तो यही मिडिया जिसके कब्जे है वाही सब कुछ कर सकता है.

ये सब मिडिया आर.एस.एस. के कब्जे में है मतलब ब्राहमणों के कब्जे है. सिर्फ पांच परिवार के कब्जे में सब प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मिडिया है, उनको जो चाहे वो लोगो से मनवाते है, करते है. इसका सबूत मिला आन्ना हजारे का आन्दोलन. हजारे के आन्दोलन में प्रिंट मिडिया ने जाहिर किया की २५,००० सिर्फ लोग थे लेकिन इलेक्ट्रोनिक्स मिडियाने इसे ५० करोड़ तक पहुंचा दिया ओ भी देश के विरोध में.

अब आप सब सोचो हमारे कोनसे लीडर के पास कितना ताकद वर मिडिया है, मेरे हिसाब से कोई भी नेता या पार्टी के पास ऐसा मिडिया नाम का हत्यार किसके पास भी नहीं. तो कोई भी पार्टी या नेता अपने देश या राज्य पर दीर्घ काल राज नहीं कर सकता. मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को ये सब मालूम है तो बड़े बड़े सुरमावो नेतावो को ये नहीं मालूम. ये सब उनको मालूम है लेकिन उनकी ताकद नहीं की ये हत्यार अपने कब्जे ले इसका मतलब ये सब लोग हम सब लोगो को बेवकुप बना रहे है.

जिनके कब्जे में इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मिडिया जिसके कब्जे में है वाही इस देश पर राज करेगा इसका सही आकलन है ब्राहमण ही इस देश पर राज करेगा. दुसरे किसी में औकात भी नहीं. ये हत्यार ब्राहमणों के कब्जे में है तो सभी मूलनिवासी को आव्हान है आवो जाग जावो और प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मिडिया अपने हात में लेकर उसका खुद सही दिशा निर्देशन करो और दुबारा इस देश को सम्राट अशोक का भारत बनावो.

अनपढ़ गवार लोगो को कब्जे करने के लिए ट्रडिशनल और व्होकल मिडिया, पढ़े लिखे लोगो को कब्जे में रखने के लिए इलेक्ट्रोनिक और प्रिंट मिडिया है.

इसका सही आकलन.........मिडिया ही सही हत्यार है........ अपने उद्देश को हासिल करने के लिए मिडिया ही सब कुछ है.

View Post on Facebook · Edit Email Settings · Reply to this email to add a comment.



--
Palash Biswas
Pl Read:
http://nandigramunited-banga.blogspot.com/

No comments: