Friday, August 9, 2013

संघर्ष के बाद किश्तवाड़ जिले में कर्फ्यू लगाया गया

संघर्ष के बाद किश्तवाड़ जिले में कर्फ्यू लगाया गया

Friday, 09 August 2013 14:52

जम्मू। जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले में दो समुदाय के लोगों में संघर्ष के बाद सेना को बुला लिया गया है और इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। संघर्ष में कम से कम 15 लोग घायल हो गए।
पुलिस ने बताया कि संघर्ष कुलीद इलाके में हुआ और धीरे धीरे पूरे जिले में फैल गया । दोनों समूह ने पत्थर फेंके और 10 दुकानों को आग लगा दी। 
जम्मू क्षेत्र के मंडल आयुक्त शांत मनु ने कहा कि क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। 
पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों को क्षेत्र में भेज दिया गया है और जिले के विभिन्न हिस्सों में भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले छोड़े गए। कुछ जगहों पर हवा में गोलियां भी चलायी गई।
सूत्रों ने बताया कि स्थिति उस समय खराब हो गई जब घरों से पुलिस पर गोलियां चलायी गई। 

सूत्रों ने कहा कि ग्राम रक्षा समितियों के सदस्यों की सूची तैयार की गई है ताकि उन्हें दिये गए हथियार वापस लिये जा सके। 
खबरों के अनुसार, कुलदीप इलाके में ईद की नमाज के बाद देश के खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोगों के समूूह पर दूसरे वर्ग के लोगों ने हमला कर दिया जिससे तनाव उत्पन्न हो गया। 
इस घटना में रोहित कुमार नामक एक व्यक्ति घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके पेट और हाथ में गोली लगी है। 
इस घटना में कुछ दुकानों के अलावा एक ट्रक और एक पार्षद के संबंधी के होटल को आग लगा दी गई । 
जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस प्रमुख अशोक प्रसाद एवं मुख्य सचिव मोहम्मद इकबाल खांडसे को घटनास्थल पर जाने और स्थिति को नियंत्रण में करने का निर्देश दिया है। 

No comments:

Post a Comment