Wednesday, June 26, 2013

ममता की माओवादियों को चुनौती-वे उन्‍हें छूकर भी दिखाएं

ममता की माओवादियों को चुनौती-वे उन्‍हें छूकर भी दिखाएं

ममता की माओवादियों को चुनौती-वे उन्‍हें छूकर भी दिखाएं गोपीबल्लभपुर (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि माओवादी उनकी हत्या करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने माओवादियों को चुनौती दी कि वे उन्हें छूकर भी दिखाएं। 

ममता ने पंचायत चुनाव के प्रचार के लिए आयोजित एक सभा में कहा कि जब मैं जंगलमहल का दौरा करने की योजना बना रही थी तो मुझे बताया गया कि माओवादी यहां मेरी हत्या की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि ताकत है तो मुझे छूकर भी दिखाएं। मुझे बताएं कि वे कब, कहां और किस वक्त मेरी हत्या करना चाहते हैं और मैं वहां मौजूद रहूंगी। वे बंदूक से मुझे नहीं डरा सकते। मैंने पिछले 34 वर्षों से माकपा की बंदूकों से संघर्ष किया है। 

बनर्जी ने माकपा पर माओवादियों से साठगांठ के आरोप भी लगाए ताकि जंगलमहल में फिर से हिंसा का दौर शुरू हो। बहरहाल उन्होंने कहा कि जो माओवादी सामान्य जीवन में लौटना चाहते हैं उनका स्वागत है और उनकी सरकार ऐसे माओवादियों का सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि कई आत्मसमर्पण कर चुके हैं और सामान्य जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। पश्चिम मिदनापुर जिले में पंचायत चुनाव सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जंगलमहल में शांति बहाल करने में सफल रही है। सत्ता में आने के बाद यह हमारी चुनौती और प्रतिबद्धता थी। 

उन्होंने कहा कि हम आतंक को जंगलमहल में नहीं लौटने देंगे। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों को सलाम करती हूं जिन्होंने अपनी जिंदगी खतरे में डालकर उनसे (माओवादियों से) युद्ध किया। मैं जंगलमहल में तैनात जवानों को भी सलाम करती हूं जो लोगों की रक्षा कर रहे हैं। (एजेंसी)

No comments:

Post a Comment