Saturday, April 13, 2013

दलितों में पैठ बनाने के लिए भाजपा का अभियान

दलितों में पैठ बनाने के लिए भाजपा का अभियान



नई दिल्ली: इस वर्ष दिल्ली विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का परचम लहराने के लिए पार्टी ने ग्रामीण क्षेत्रों के बाद अब दलितों में पैठ बनाने की दिशा में कई कार्यक्रम शुरु करने की घोषणा की है। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष विजय गोयल ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि डा. भीमराव अम्बेडकर के जन्मोत्सव से कई कार्यक्रम शुरु किए जायेंगे। इसकी शुरुआत 14 अप्रैल को डा.अम्बेडकर के जन्म दिन पर दस हजार दलितों के साथ पार्टी के कई बड़े नेता सहभोज में शामिल होंगे।

इसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत कुमार, नितिन गडकरी, वरुण गांधी, रविशंकर प्रसाद, रामलाल, थावरचंद गहलौत और संजय पासवान आदि नेता शामिल होंगे। श्री गोयल ने कहा कि दलितों के कामों की शुरुआत भाजपा अपने से करेगी। छूआछूत और अस्पृश्यता मिटाने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता बाल्मीकि बस्तियों में घर-घर जायेंगे और वे स्वयं भी दलित बस्तियों में पदयात्राएं करेंगे।

दलित बस्तियों में चिकित्सा शिविर लगायेंगे जायेंगे। दलित बच्चे को शिक्षा के लिए पहली से लेकर भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) की परीक्षा तक जिस भी पुस्तक की जरुरत होगी उसे उपलब्ध कराया जायेगा। दलित वर्ग के दस के समूह में बच्चे में अगर विशेष ट्यूशन लेना चाहेंगे तो उसके लिए अध्यापक का खर्चा भाजपा उठायेगी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे एक दलित को अपने यहां नौकरी अवश्य दें जिससे उन्हें रोजगार तो मिलेगा ही छूआछूत समाप्त करने में मदद मिलेगी।

No comments:

Post a Comment